Korba

कोरबा जिले में पहली बार आयोजित होंगे UGC NET के इम्तिहान , डीपीएस स्कूल बालको में 18 जून दो पालियों में भरे जाएंगे पर्चे।

कोरबा (ट्रैक सिटी)/ जिले में पहली बार UGC NET के इम्तिहान होने जा रहे हैं। यह परीक्षा 18 जून को दो पालियों में आयोजित होगी। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी, नई दिल्ली (NTA) द्वारा यूजीसी नेट जून-2024 के आयोजन के लिए दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) बालको नगर को परीक्षा केंद्र बनाया है। बुधवार 18 जून को पहली पाली का पर्चा 9:30 से दोपहर 12:30 बजे और दूसरी पाली में दोपहर 3 से शाम 6 बजे के बीच भरा जाएगा। इस परीक्षा में कोरबा अंचल एवं आसपास के क्षेत्र के पहली पाली में 724 और दूसरी पाली में 650 पात्र परीक्षार्थी शामिल होंगे।

इस परीक्षा के जिला कोऑर्डिनेटर एवं दिल्ली पब्लिक स्कूल बालको के प्राचार्य कैलाश पंवार ने बताया कि प्रवेश परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि दिल्ली पब्लिक स्कूल बालको नगर कोरबा को एकमात्र परीक्षा केंद्र बनाया गया है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी, नई दिल्ली (एनटीए) के निर्देशानुसार पहली पाली में परीक्षार्थियों को सुबह 7:30 बजे से 9 बजे तक प्रवेश दिया जाएगा। सुबह 9 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसी प्रकार दूसरी पाली में दोपहर 1 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा। दोपहर 2:30 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इसलिए परीक्षार्थी समय का ध्यान अवश्य रखें। परीक्षार्थियों के पास अनिवार्य रूप से यूजीसी नेट जून 2024 का फोटोयुक्त प्रवेश पत्र, एक पासपोर्ट आकार की अतिरिक्त फोटो, कोई भी एक वैद्य पहचान पत्र जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड, पासपोर्ट आदि में से कोई लाना होगा। यदि किसी परीक्षार्थी को दोनों पालियों में परीक्षा हेतु आना है तो अपने दोनों प्रवेश पत्रों के साथ एक-एक पासपोर्ट साइज फोटो अवश्य रखें। पीडब्लूडी परीक्षार्थी समय पर परीक्षा केंद्र पहुँचे। पानी एक पारदर्शी बोतल, एक हैड सैनिटाइजर (50 एमएल की शीशी) लाने की अनुमति है।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी, कोरबा जिला के सिटी कॉर्डिनेटर कैलाश पंवार ने बताया कि परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की कोई लेखन सामग्री नहीं लानी है। कोई भी इलेक्ट्रानिक सामान जैसे मोबाइल फोन, ब्लूट्स इयर फोन, हेडफोन, कैलकुलेटर आदि नहीं लाना है। एटीम कार्ड, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, पर्स, हेयर क्लिप, किसी भी प्रकार की चाबी आदि नहीं होना चाहिए। घड़ी या आभूषण पहनने से बचना होगा। खाने की कोई सामग्री, पेन, पेंसिल परीक्षा कक्ष में नहीं लानी है। नेशनल टेस्ट एजेंसी की वेबसाइट को देखकर ड्रेसकोड का पालन करने के साथ ही प्रवेश पत्र पर दिए गए दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़कर उसी के अनुरूप ही परीक्षार्थी तय समय से आएं। उन्होंने कहा कि परीक्षा कड़ी निगरानी में होगी। कोरबा जिले में इस परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए कोरबा के जिलाधीश, पुलिस अधीक्षक एवं संबंधित थाना प्रभारियों से भी सक्रिय सहयोग के लिए निवेदन किया गया है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!