Korba

जिला शिक्षा अधिकारी जी पी भारद्वाज की विदाई पर व्यायाम शिक्षक संघ के द्वारा किया गया सम्मान।

कोरबा (ट्रैक सिटी)/ जिला शिक्षा अधिकारी, कोरबा जीपी भारद्वाज 31मई को शिक्षा विभाग में 37 वर्षों की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए। खेल एवं युवा कल्याण विभाग तथा व्यायाम शिक्षक संघ ने उनके अधिवार्षिकी आयु पर सम्मान समारोह होटल टाप इन टाउन में आयोजित किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भारद्वाज का पुष्पगुच्छ व पुष्प माला से अभिवादन करते हुए शॉल एवं श्रीफल भेंटकर कर सम्मान किया गया। भारद्वाज को स्मृति स्वरूप व्यायाम शिक्षक संघ द्वारा उपहार भी भेंट किया गया।

इस अवसर पर दीनू पटेल जिला खेल अधिकारी खेल एवं युवा कल्याण विभाग कोरबा के आर टंडन सहायक जिला क्रीड़ा अधिकारी भी मंचासिन रहे। दीनू पटेल ने कहा “एक शिक्षक कभी रिटायर नहीं होता है शिक्षा की धारा अनवरत बहती रहती है।” इस अवसर पर जीपी भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने प्राथमिक शाला के शिक्षक पद से शिक्षा विभाग में अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। व्याख्याता, प्राचार्य, खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर कार्य करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी बने। उन्होंने कहा कि “मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है कोरबा में 12 साल तक बतौर शिक्षक शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छुरी ( कटघोरा) में काम किया और यहां से जिला शिक्षा अधिकारी के तौर पर सेवानिवृत्त हो रहा हूं। जी पी भारद्वाज ने जिला शिक्षा अधिकारी के रूप कार्य करने के दौरान निर्विवाद रूप से खेल का संचालन में सभी के सहयोग के लिए आभार जताया।

के आर टंडन सहायक जिला क्रीड़ा अधिकारी ने इस अवसर पर कहा जीपी भारद्वाज जी सरल सहज एवं मृदुभाषी व्यक्तित्व के धनी हैं जो वर्तमान पड़ोसी जिला सक्ती के स्थानीय रहने वाले हैं शिक्षा विभाग के मुखिया के रूप में उन्होंने शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया है। इस अवसर पर राम कृपाल साहू प्रांतीय उपाध्यक्ष, देवेन्द्र महतो जिलाध्यक्ष, वरिष्ठ व्यायाम शिक्षक अनुप राय, देवेन्द्र सिंह राजपूत, सतपाल सिंह कंवर (लेखापाल) सनत कालेलकर जिला सचिव आदि उपस्थित रहे। तथा उनके दीर्घायु, स्वास्थ्य एवं उज्जवल भविष्य की मंगल कामनाएं की गई। उक्त जानकारी सनत कालेलकर जिला सचिव ने दिया

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!