Korba

पोड़ीबहार एस.एल.आर.एम.सेंटर पहुंचे उपमुख्यमंत्री

स्वच्छता दीदियों से की चर्चा, उनके द्वारा किए जा रहे कार्यो व सेंटर से हो रही आय की ली जानकारी,
सेंटर में सूखे व गीले कचरे के पृथकीकरण व कचरा प्रबंधन का किया अवलोकन 

कोरबा – अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कोरबा प्रवास पर रहे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं नगरीय प्रशासन मंत्री अरूण साव, नगर पालिक निगम कोरबा के पोड़ीबहार एस.एल.आर.एम.सेंटर  पहुंचे, उन्होने सेंटर में कार्यरत स्वच्छता दीदियों से चर्चा की तथा उनके द्वारा किए जा रहे कार्यो एवं सेंटर से स्वच्छता दीदियों को हो रही अतिरिक्त आय आदि की जानकारी ली, सेंटर में सूखे व गीले कचरे के पृथकीकरण व कचरा प्रबंधन के साथ-साथ सेंटर की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। स्वच्छता दीदियों के कार्यो की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया।
सी.एस.ई.बी.फुटबाल खेल मैदान में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम सम्पन्न होने के पश्चात उपमुख्यमंत्री अरूण साव अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ विभिन्न विकास कार्यो का निरीक्षण करते हुए नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा पोड़ीबहार में बस्ती में संचालित एस.एल.आर.एम.सेंटर पहुंचे, सेंटर में उपस्थित स्वच्छता दीदियों ने उपमुख्यमंत्री श्री साव का तिलक लगाकर व पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। उन्होने एस.एल.आर.एम. सेंटर की व्यवस्थाओं का सघन रूप से जायजा लेते हुए सेंटर में सूखे व गीले कचरे के पृथकीकरण एवं कचरा प्रबंधन से जुडे़ कार्यो का अवलोकन किया। स्वच्छता दीदियों से चर्चा की, सेंटर में प्रतिदिन आने वाले सूखे व गीले अपशिष्ट की जानकारी लेते हुए स्वच्छता दीदियों को सूखे कचरे व खाद के विक्रय से होने वाली अतिरिक्त आय की जानकारी ली, स्वच्छता दीदियों ने बताया कि उन्हें शासन से प्रतिमाह प्राप्त होने वाले 07 हजार रूपये के मानदेय के अतिरिक्त सूखे कचरे के विक्रय से औसतन प्रतिमाह 02 हजार रूपये की आय हो जाती है, साथ ही सेंटर में गीले कचरे से बनाए गए खाद के विक्रय से भी उन्हें आमदनी होती है। उपमुख्यमंत्री श्री अरूण साव ने स्वच्छता दीदियों की कार्यो की सराहना की तथा शहर की स्वच्छता में उनकी भूमिका के लिए साधुवाद दिया। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन विकास विभाग के सचिव डॉ.बसवराजू, संचालक कुंदनकुमार, कलेक्टर अजीत वसंत, निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई, जिला पंचायत सीईओ संबित मिश्रा, सूडा सीईओ शशांक पाण्डेय, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ.राजीव सिंह, पूर्व महापौर जोगेश लांबा तथा नेताप्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल उपस्थित थे।

अशोक वाटिका, कन्वेंशन सेंटर, विवेकानंद परिसर का निरीक्षण- उपमुख्यमंत्री अरूण साव ने नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा सी.एस.ई.बी.चौक से स्टेडियम मार्ग पर नवनिर्मित कराए गए अशोक वाटिका का निरीक्षण किया, वाटिका में आमनागरिकों के मनोरंजन, पर्यटन, योगाभ्यास, व्यायाम सहित उपलब्ध कराई गई अन्य विभिन्न सुविधाओं का अवलोकन करते हुए सुविधाओं की और अधिक बेहतरी के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री श्री साव ने छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड द्वारा कोसाबाड़ी-रिसदी मार्ग पर निर्मित कराए गए कन्वेंशन सेंटर एवं निगम द्वारा निर्मित कराए गए स्वामी विवेकानंद शैक्षणिक संस्थान भवनों का निरीक्षण किया तथा इन भवनों के संचालन के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!