NEWS

महापौर ने किया वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस की विभिन्न बस्तियों का दौरा

साफ-सफाई, पेयजल, विद्युत व सड़क रोशनी व्यवस्था के साथ ही बरसाती पानी की निकासी व्यवस्था का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

ट्रैक सिटी। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने आज निगम के वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस की विभिन्न बस्तियों का सघन दौरा कर वार्ड के साफ-सफाई कार्यो, विद्युत व सड़क रोशनी व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था आदि से जुडे़ कार्यो का सघन निरीक्षण किया। उन्होने वार्ड में नवनिर्मित नाले का अवलोकन करते हुए बरसाती पानी की सुगम निकासी के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें आवश्यक दिशा      निर्देश दिए।
नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस की मैंगजीनभांठा बस्ती, नहर किनारे बस्ती तथा झड़ी मोहल्ला आदि बस्तियों का महापौर राजकिशोर प्रसाद ने दौरा किया। उन्होने बस्ती में पैदल भ्रमण कर बस्ती के निवासियों से साफ-सफाई व्यवस्था, पेयजल व सड़क रोशनी व्यवस्था पर चर्चा की, उनकी समस्याओं की जानकारी ली तथा निराकरण के दिए निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर महापौर श्री प्रसाद ने नियमित रूप से निर्धारित मानदण्डों के अनुरूप साफ-सफाई कार्य कराए जाने, कचरे का स्थल से त्वरित उठाव एवं परिवहन कर अपशिष्ट के समुचित समापन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान मौके पर उपस्थित विद्युत वितरण विभाग के अधिकारियों से महापौर श्री प्रसाद ने कहा कि बस्तियों में व्याप्त लो-वोल्टेज की समस्या का शीघ्र निराकरण किया जाए तथा बस्तियों में जहॉं कहीं भी विद्युत के खंभे जीर्ण अवस्था में आ गए हैं, उन विद्युत खंभों को बदलने की तत्काल कार्यवाही की जाए। महापौर श्री प्रसाद ने बस्तियों में पेयजल व्यवस्था पर भी चर्चा की तथा इनसे जुड़ी समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। ब्रिंलिएंट पब्लिक स्कूल से मैंगजीनभांठा तक रू. 25 लाख की लागत से बनने वाले निर्माण कार्य का काम तत्काल शुरू करने के निर्देश भी संबंधित निर्माण एजेंसी को दिया।
बरसाती पानी की सुगम निकासी व्यवस्था सुनिश्चित करें-  महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वर्षा ऋतु को देखते हुए बरसाती पानी की सुगम निकासी की व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होने वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस में निगम द्वारा निर्मित किए गए नाले का निरीक्षण किया तथा  अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वर्षा ऋतु के दौरान अतिवर्षा की स्थिति में बस्तियों में जलभराव की स्थिति निर्मित न हो, इस हेतु आवश्यक कदम उठाते हुए बरसाती पानी की सुगम निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं, नाले एवं नालियों की स्वच्छता पर लगातार नजर रखें तथा जहॉं कहीं भी पानी निकासी में अवरोध परिलक्षित होता हो, उसकी तुरंत सफाई कराएं। नाला निरीक्षण के दौरान निगम के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल भी उपस्थित थे।
इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल के साथ ही पूर्व एल्डरमेन रामगोपाल यादव, रामकुमार चन्द्रा, किरण साहू, वृन्दा साहू, एहसान अंसारी, शिवनारायण श्रीवास, राजेश तिवारी, कलीम अंसारी, निखिल दुबे, पवन चौहान, हनुमान प्रसाद, नोहर बाई, दिनेश चन्द्रा, अनिल कहरा, मुकेश सोनकर, सुमित्रा साहू आदि के साथ निगम के अधिकारी कर्मचारीगण व अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!