सक्ती

सक्ती जिले में मतगणना की तैयारियां पूरी, सुबह 8 बजे से होगी मतगणना प्रारंभ।

4 जून को कृषि उपज मंडी नंदेलीभाठा में होगी वोटो की गिनती।

*थ्री लेयर सिक्योरिटी की मतगणना स्थल पर होगी सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीव्ही कैमरों से भी होगी सतत निगरानी*

सक्ती (ट्रैक सिटी)/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमृत विकास तोपनो ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन-2024 हेतु सक्ती जिले में मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त गणना प्रेक्षक की उपस्थिति तथा मतगणना हॉल में अभ्यर्थियों या निर्वाचन अभिकर्ताओं की उपस्थिति में पारदर्शी तरीके से मतगणना का कार्य सुनिश्चित किया जाएगा। मतगणना 04 जून 2024 को कृषि उपज मंडी परिसर नंदेलीभाठा में सुबह 08.00 बजे से मतगणना कक्ष में प्रारंभ किया जायेगा l जिस हेतु मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशानुसार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के मतगणना कार्य के लिए 14-14 टेबल लगाया गया है। कृषि उपज मंडी परिसर नंदेलीभांठा सक्ती में लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत विधानसभा सक्ती चंद्रपुर और जैजैपुर के क्रमशः 237, 262 और 270 मतदान केंद्रों की मतगणना 4 जून 2024 को सुबह 8 बजे से शुरू की जाएगी।। मतगणना स्थल पर थ्री लेयर सिक्योरिटी की सुरक्षा व्यवस्था होगी और सीसीटीव्ही कैमरों से भी सतत निगरानी होगी l

*सक्ती-35 का 17 राउंड, चंद्रपुर-36 का 19 राउंड और जैजैपुर-37 के होंगे 20 राउण्ड -*

         मतगणना की गोपनीयता बनाये रखने संबंधी लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 128 के प्रावधानों को रिटर्निग अधिकारी द्वारा पढ़कर सुनाया जायेगा। मतगणना सुबह 08.00 बजे से प्रारंभ होगी। जिसमें सक्ती-35 का 17 राउंड में, चंद्रपुर-36 का 19 राउंड में, जैजैपुर-37 का 20 राउंड में मतगणना का कार्य किया जायेगा।

*परिणाम की जानकारी वेबसाइट पर होगी उपलब्ध -*

           मतगणना दिवस को राउंडवार परिणाम की जानकारी results.eci.gov.in एवं वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है। प्रत्येक मतगणना हॉल में अभ्यर्थियों या गणना एजेंटो तथा रिटर्निग या सहायक रिटर्निग आफिसर तथा गणना में लगे अधिकारी कर्मचारियों के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाया गया है। सभी अभ्यर्थियों, गणना एजेंटों एवं उनके निर्वाचक एजेंटो को पहचान पत्र रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा जारी किये गये हैं। सभी को अपने परिचय पत्र के साथ मतगणना स्थल कृषि उपज मंडी परिसर नंदेलीभाठा सक्ती में संबंधित विधानसभा के मतगणना हॉल में निर्धारित समय पर प्रवेश करने के निर्देश दिए गए हैं।

*मीडिया सेंटर में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति -*

         मीडिया प्रतिनिधियों के लिए मतगणना हॉल के समीप मीडिया सेंटर बनाया गया है। मीडिया सेंटर में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति रहेगी, लेकिन मतगणना हॉल में मोबाइल फोन ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना केन्द्र में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जहाँ प्रत्येक स्तर पर पहचान पत्र की जांच उपरांत ही प्रवेश दिया जाएगा। मतगणना केन्द्रों के पहले और बाहरी स्तर पर जिला पुलिस बल की तैनाती होगी l सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किए गए फोटो आईडी कार्ड वाले व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी प्राधिकार पत्र के आधार पर ही मीडिया प्रतिनिधियों की एंट्री कृषि उपज मंडी परिसर में होगी। मीडिया प्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी प्राधिकार पत्र प्रवेश स्थल पर दिखाना होगा।

*मतगणना स्थल पर तीन लेयर में होगी सुरक्षा व्यवस्था, कैमरों से भी होगी निगरानी -*

          मतगणना शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने हेतु कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमृत विकास तोपनो के निर्देशन में सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। मतगणना स्थल में प्रवेश हेतु सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था होगी। यहां जगह-जगह पर कैमरे भी लगाए गए हैं। प्रवेश की पात्रता अनुसार पार्किंग की व्यवस्था भी अलग-अलग की गई है। मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन, घड़ी, लैपटॉप, आईपैड, हथियार, माचिस, मादक व ज्वलनशील पदार्थ सहित अन्य निर्धारित सामग्रियो को ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!